ब्लॉग के लिए गूगल एडसेंस अप्लाई कब करना चाहिए

हैलो मित्रो आप एक नए ब्लॉगर है और आपके मन मे Question है कि ब्लॉग के लिए गूगल एडसेंस अप्लाई कब करना चाहिए तो आज हम इसी Topic पर खुलकर आपके Question का Answer इस Article/Post मे दे रहा हूं आप संपूर्ण Article जरूर पढ़े आपको बिल्कुल समझ मे आ जाएगा ब्लॉग के लिए एडसेंस अप्लाई कब करना चाहिए। दोस्तो आप तो जानते है आखिर हमलोग गूगल एडसेंस को अपने ब्लॉग से क्यो जोड़ना चाहते है सभी को पता गूगल एडसेंस से काफी अच्छी पैसा कमाया जाता है बहुत सारे लोग Internet पर गूगल एडसेंस से ही बहुत सारा पैसा भी कमा रहे है । दोस्तो Google एडसेंस आसानी से प्राप्त नही होती गूगल एडसेंस की कुछ पॉलिसी है जिन्हे फ्लो करने होते है तब जाकर बहुत मुश्किल से हमे गूगल एडसेंस प्राप्त होता है। दोस्तो जो लोग पुराने है इन्टरनेट मे माहिर है वो लोग तो चूटकीयो मे गूगल एडसेंस का अप्रूवल पा लेते है मगर नए लोगो को शूरू शूरू मे गूगल एडसेंस के लिए पाना मुश्किल होता है इसका मुख्य कारण गूगल एडसेंस की पॉलिसी को ठीक ढंग से फ्लो नही कर पाना ही है जिसके कारण नए ब्लागर्स को गूगल एडसेंस का अप्रूवल मिल नही पाता है। दोस्तो अगर आप सोच रहे हो गूगल एडसेंस के लिए कब अप्लाई करना चाहिए है तो हम इन्ही बिन्दूओ पर प्रकाश डाल रहे है आपको गूगल एडसेंस का अप्लाई करने से पहले किन-किन बातो का ख्याल रखना चाहिए पढे और याद रखे तभी बाद मे आप गूगल एडसेंस का अप्लाई करे आपको मेरा गारंटी है आपको 100% गूगल एडसेंस का अप्रूवल मिल जाएगा और आप पैसे कमा पाओगे, चलिए दोस्तो अब बात करते है ब्लॉग के लिए गूगल एडसेंस अप्लाई करने से पहले क्या क्या जरूरी है जान ले तभी ब्लॉग के लिए एडसेंस के लिए अप्लाई करे-

ब्लॉग के लिए गूगल एडसेंस अप्लाई कब करना चाहिए
जानिए ब्लॉग के लिए गूगल एडसेंस अप्लाई कब करना चाहिए 




(1)  Google पॉलिसी के अनुसार आपके ब्लॉग पर प्रतिदिन 500 Views गूगल सर्च इंजन से आनी चाहिए अगर सर्च इंजन से ब्यूज कम है तो गूगल एडसेंस का अप्रूवल मिल भी जाएगा तो आपका गूगल एडसेंस एकाउंट डिसअप्रूव होने का चांस ज्यादा होती है, इसीलिए दोस्तो याद हमेंशा रखे गूगल एडसेंस अप्लाई से पहले अपने ब्लॉग कि Traffic Views 500 से ज्यादा हो तभी करे।

(2) ब्लॉग पर जो पोस्ट/आर्टिकल Share किया जाता है वो कम से कम 500 words से उपर ही रहना चाहिए। दोस्तो कोशिश ये करे जो भी पोस्ट/आर्टिकल आप Share करते है 500 ज्यादा के ही लिखे जितना ज्यादा लिखेंगे गूगल एडसेंस अप्रूवल मिलने मे आसानी होती है 500 से कम Contant होने पर एडसेंस का अप्रूवल नही मिलेगा।

(3) जब भी कोई गूगल एडसेंस का अप्लाई करता है तो Google Adsense उसके ब्लॉग का सारा डाटा चेक करता है उसके पोस्ट की गई Contant Article और उसके Theme अच्छे से Customise है या नही । इसीलिए दोस्तो आप अपने ब्लॉग की Theme को अच्छे से साफ- सुथड़ा सुन्दर से Customise कर ले और Seo Friendly Post मतलब अपना Contant भी अच्छे से लिखे। आप समझ रहे होंगे गूगल एडसेंस हमारा ब्लॉग का Review कर के हमारा टैलेंट देखता है आपमे कितना दम है आप Customise करने या Seo Friendly Post लिखने मे सक्षम हो या ना हो गूगल एडसेंस को साफ-सुथरी Theme और Seo Friendly Post बहुत पसंद है।

(4) Copyright Material Google एडसेंस को बिल्कुल पसंद नही है अगर आप अपने ब्लॉग पर किसी अन्य बेबसाईट की Article, Photos, Videos इत्यादि कापी करके अपने ब्लॉग पर पोस्ट करते है तो Adsense को भूल ही जाइए क्योंकि कापीराइट मटेरियल वाले ब्लाग को अप्रूवल कभी नही मिलता ये ब्लॉग कि अप्रूवल कि बात ही नही है यूट्यूब हो या अन्य किसी को भी Copyright Material पर गूगल एडसेंस का अप्रूवल नही मिलेगा। इसीलिए दोस्तो अगर आपको गूगल एडसेंस का अप्रूवल चाहिए तो आप अपना Contant बनाए और डालिए। ऐसे भी Google इतना Smart है Copyright Material को तुरंत परख लेती है आपकी चोरी छिपने वाली नही है।

(5) गूगल एडसेंस अप्लाई करने से पहले ही अपनी ब्लॉग को Google Search Console मे Verify कर लेना आवश्यक है और Sitemap भी Set बना लेना जरूरी है क्योंकि Google Adsense को आपकी Site की Review करने मे आसानी होती है । Verify नही रहेगा तो आपकी Site का Review नही हो पाएगा एडसेंस अप्रूव नही होगा।

(6) एडसेंस अप्लाई करने से पहले About Us, Contact Us, अपने ब्लॉग कि Privacy Policy, Disclaimer का पेज बना लेना अति आवश्यक है।

दोस्तो अगर आप पहली बार एक ब्लॉग बनाए है एडसेंस से पैसे कमाना चाहते है एडसेंस का अप्रूवल पाना चाहते है आप बताए गए बातो को दिमाग मे रखेंगे Follow करेंगे तो आपको Google Adsense का अप्रूवल मिलने से कोई रोक नही सकता गूगल एडसेंस भी आपके सामने सर झुका लेगा किसी को गूगल एडसेंस ब्लॉग के लिए अप्रूवल बाद मे देगा मगर आपको सबसे पहले देगा मेरा गारंटी है। दोस्तो ब्लॉग से Related जानकारीया चाहिए तो आप Primary Gyan को Subscribe जरूर करे, Primary Gyan का मकसद है सभी लोगो को जो ब्लॉगिंग मे कमजोर है या Internet की जिन्हे Knowledge नही है उनहें नीचे से उपर पहुंचाना धन्यवाद जय हिंद जय भारत ।
Previous
Next Post »