अपना मोबाइल फोन हैंग होने से कैसे बचाए - (Mobile Safety Tips)

अगर आप भी अपना मोबाइल फोन हैंग होने से बचाना चाहते है तो चलिए बात करते है अपना मोबाइल फोन हैंग होने से कैसे बचाना चाहिए? हैलो दोस्तो आज के समय मे सभी लोग स्मार्टफोन मोबाइल का इस्तेमाल करते है मगर बहुत ऐसे लोग है जो नया मोबाइल खरीद तो लेते है परंतु उनका नया स्मार्टफोन मोबाइल कुछ ही दिनो मे खराब हो जाता है इसका मुख्य कारण ये भी है की मोबाइल मे वायरस के आ जाने से खराब होती है, आज हम बात करेंगे अपना मोबाइल फोन हैंग होने से कैसे बचाए मतलब मोबाइल मे वायरस को आने से कैसे रोके और अपना स्मार्टफोन मोबाइल को सुरक्षित कैसे रखे अगर आप भी स्मार्टफोन मोबाइल का इस्तेमाल करते है तो पढिए और जानिए अपना स्मार्टफोन मोबाइल हैंग होने से कैसे बचा सकते है - Mobile Safety Tips? चलिए शुरू करते है किन-किन बातो को फॉलो करने से अपना स्मार्टफोन मोबाइल को सुरक्षित रख सकते है-

अपना मोबाइल फोन हैंग होने से कैसे बचाए - (Mobile Safety Tips)
जानिए अपना मोबाइल फोन हैंग होने से कैसे बचाए - (Mobile Safety Tips)




(1) Fake Application:- जब भी कोई अप्लीकेशन Install करे तो सिर्फ Google Play Store से ही करे और Fake अप्लिकेशन कभी Install ना करे। कभी भी भूल से भी Other Browsers से अप्लीकेशन अपने मोबाइल मे Install कभी नही करना चाहिए अगर मोबाइल मे पहले से कोई फेक अप्लीकेशन है तो जल्द Uninstall कर देना चाहिए क्योंकि 100% वायरस उस अप्लीकेशन मे होती है, Google Play Store सबसे सुरक्षित है वही से अप्लीकेशन डाउनलोड करनी चाहिए। वायरस से ग्रस्त अप्लीकेशन डाउनलोड करने से मोबाइल हैंग होता है मोबाइल खराब भी हो जाता है।


(2) Browsing:- सभी लोग कोई ना कोई Browser इस्तेमाल करते है ऐसे मे कभी भी http:// वाले साइट पर ना जाए https:// वाली साईट ही खोले विजिट करे देखे। http:// वाली साईट पर वायरस होने की संभावना ज्यादा होती है आपके मोबाइल मे वायरस आ सकती है और मोबाइल हैग और खराब भी हो सकता है।

(3) पोर्न वेबसाइट:- ब्लू फिल्म वाली वेबसाइट पर वायरस निश्चित ही होती है ऐसे साईट पर जाना वायरस को निमंत्रण देने के बराबर है मोबाइल वायरस की चपेट मे आ सकता है, आपने देखा होगा ऐसे साईट पर कभी कभी कुछ भी क्लिक करने से कही और खुलता है और मोबाइल Vebrate करने लगती है मोबाइल मे कंपन होने लगती है।

(4) Phone Memory Full:- कुछ लोग ध्यान नही देता है उसके मोबाइल की फोन मेमोरी फुल होती है ऐसा बिल्कुल नही करना चाहिए, मोबाइल फोन मे फोन मेमोरी मे थोड़ी-सी रैम और जगह दोनो खाली रखना बेहद जरूरी है, फोन मेमोरी फूल रखने से भी मोबाइल हैग होने की समस्या आती है।

(5) मोबाइल चार्जिंग:- बहुत लोगो की आदत होती अपना मोबाइल चार्ज करने के लिए किसी भी चार्जर कोई भी कंपनी या चाइनीज चार्जर मे लगा देते है ऐसे मे मोबाइल जल्द ही हैग और खराब हो जाती है ऐसा बिल्कुल नही करना चाहिए अपना मोबाइल का चार्जर जो है उसी का इस्तेमाल करना चाहिए चार्जिंग के लिए अगर किसी कारणवश अपना मोबाइल का चार्जर गूम हो गया है तो जो कंपनी का मोबाइल है उसी कंपनी का चार्जर खरीद लेना चाहिए और इस्तेमाल करना चाहिए।

(6) Light Control:- मोबाइल की लाईट कम रखना चाहिए ज्यादा लाईट बढा कर रखने से मोबाइल गर्म होता है हैग होने की समस्या आ जाती है।

(7) Software Apdate:- अपना मोबाइल की Software और सभी Applications को समय-समय पर Update करते रहना चाहिए फायदा ये है कि मोबाइल सही से काम करता है।

दोस्तो अगर आप Primary Gyan पर पहली बार आये है तो सब्सक्राइब जरूर करे और फ्री मे पाए Internet से संबंधित सभी जानकारीया धन्यवाद!!!!
Previous
Next Post »