अपनी ब्लॉग पर ट्रैफिक कैसे लाए

Hi दोस्तो आपके पास भी एक ब्लॉग है और आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक नही आ रहे है तो परेशान होने की कोई जरुरत नही बस आप कुछ ट्रिक फॉलो करेंगे तो आपके ब्लॉग पर भी गूगल सर्च से और सोशल मीडिया से ट्रैफिक आने लगेगे और आप भी अपनी ब्लॉग/वेबसाइट से ज्यादा पैसे कमा पाएंगे चलिए बिना समय गवाए बात करते है आखिर अपनी ब्लॉग पर ट्रैफिक कैसे लाए? कौन-कौन से तरीके आपको फॉलो करने होंगे जिससे की आपके ब्लॉग पर अधिक से अधिक लोग आये संपूर्ण आर्टिकल जरूर पढे और बताए गये बातो को फॉलो करे निश्चित आपके ब्लॉग पर अधिक से अधिक ट्रैफिक आने शुरू हो जाएगी-

अपनी ब्लॉग पर ट्रैफिक कैसे लाए
अपनी ब्लॉग पर ट्रैफिक कैसे लाए



अपनी ब्लॉग पर ट्रैफिक लाने के तरीके
(1) Google Search Console:- सबसे पहले अपनी ब्लॉग के Url को गूगल सर्च कंसोल मे Verify कराये।

(2) Sitemap:- अपनी ब्लॉग गूगल सर्च कंसोल मे Verify कराने के बाद अपनी ब्लॉग का Sitemap जरूर बनाए।

(3) Blog Post:- अपना आर्टिकल साफ-साफ Seo Friendly लिखे आर्टिकल मे एक फोटो जरूर लगाए और पोस्ट का Tittle मतलब Keyword ऐसा रखे जैसे कि गूगल सर्च इंजन मे वो लाईन डालकर लोग अपने प्रश्न का उत्तर पाने के लिए सर्च करते है। अगर Seo Friendly पोस्ट लिखेंगे तो गूगल सर्च से अधिक ट्रैफिक आयेगी।

(4) Fetching Post:- जब भी कोई पोस्ट अपने ब्लॉग पर करे तो उस पोस्ट को गूगल मे जल्दी से Indexing करने के लिए गूगल के सर्च कंसोल को ओपेन करे और अपनी नई पोस्ट के Url को Fetching के आप्शन पर सबमिट करे।

(5) Social Media- अपने ब्लॉग पर जब भी कोई पोस्ट करे तो उस पोस्ट को अपने सभी Social Media पर जैसे की Facebook, Intagram, Twitter, Google Plus, इत्यादि पर भी शेयर करे।

(6) Backlink:- अपनी ब्लॉग को रैंक कराने के लिए Backlink की जरूरत सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण योगदान होता है ऐसे तो कई प्रकार के बैकलिंक बनाने परते है Dofollow बैकलिंक किसी रैंकिंग वाले ब्लॉग वेबसाइट से ले सकते है मगर आसानी से नही देते पैसे की मांग करते है आप Nofollow Backlink आसानी से खूद से बना सकते हो रैंकिंग वाले वेबसाइट के पोस्ट पर जाये और उसके पोस्ट पर अच्छी कमेंट करे अपनी होम पेज ब्लॉग का Url और कभी कभी पोस्ट का Url उस रैकिंग ब्लॉग वाले पोस्ट पर सबमिट करे अधिक से अधिक Backlink बनाए।

(7) Waiting:- दोस्तो एक कहावत तो सुनी होगी कुुुछ पाने के लिए कुछ खोना परता है आपको कुछ खोने की जरूरत नही आप यदि नए ब्लॉग अपने लिए बनाए हो उपर मे दिए गए बातो को पुरा कर लिए है और कर रहे है आप अपने ब्लॉग पर पोस्ट अंधाधुंध करते जाईये तीन चार महिने बाद आपको सफलता जरूर मिलेगी गारंंटी हैै मेरा आपके ब्लॉग पर अंधाधुंध Visitors आएगे आप अपने Visitors को संभाल नही पाएगे फिर आराम से अपने ब्लॉग से पैसे कमा पाएंगे मगर मगर मगर कुछ समय तक धैर्य रखिए अपने ब्लॉग पर आर्टिकल पोस्ट करते जाइये...!!!!

दोस्तो आप Primary Gyan पर पहली बार आये है तो ब्लॉग्गिंग और इंटरनेट से संबंधित जानकारीया पाने के लिए Primary Gyan को Subscribe जरूर करे आपको फ्री मे मिलती रहेगी प्रत्येक जानकारीया!
Previous
Next Post »