ब्लॉग क्या है? ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए

नमस्कार दोस्तो आप यदि इंटरनेट का इस्तेमाल करते है तो आपको जरूर इंटरनेट पर सुनने देखने को मिली होगी अपना ब्लॉग बनाकर पैसे कमाने वाली बात और आप भी सोच रहे होगे मन मे चल रहा होगा ब्लॉग क्या है? ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए? दोस्तो आप संपूर्ण आर्टिकल/पोस्ट जरूर पढे आपके मन मे चल रही बात ब्लॉग क्या है? ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए का जबाब इस आर्टिकल के माध्यम से दे रहा हूं बने रहे हमारे साथ और जानिए ब्लॉग क्या है? ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए जाते है और आप भी अपना ब्लॉग बना कर ढेर सारा पैसा कमाई करे तो चलिए बिना समय गवाए Step-by-step बात करते है-

ब्लॉग क्या है? ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए
जानिए ब्लॉग क्या है? ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए



ब्लॉग क्या है?:- ब्लॉग एक Personal Website होती है जिसपर अपनी Knowledge शेयर किया जाता है वेबसाइट के जरिए पुरी दूनिया मे अपनी ज्ञान पहुंचाया जाता है। अपना ब्लॉग www.blogger.com और www.WordPress.com के लिंक पर जाकर बनाया जाता है।

ब्लाॅगर किसे कहते है?:- ब्लॉग वेबसाइट जिस व्यक्ति का होता है ब्लॉग पर Knowledge शेयर करने वाले व्यक्ति को ब्लाॅगर कहा जाता है मै भी एक ब्लॉगर हूं।

ब्लागिंग क्या होता है?:- अपने ब्लॉग पर Knowledge Information डालना ब्लागिंग कहा जाता है।


ब्लागिंग से कितना पैसा कमा सकते है?:- ऐसे तो इसका कोई सही उत्तर नही है लेकिन ब्लॉग पर जितनी अच्छी से मेहनत से Knowledge शेयर करेंगे उतनी ही अधिक ब्लॉग पर Visitors आएगे Visitors पर ही निर्भर होता है जितना अधिक ब्लॉग पर Visitors आएगे उतना ही ज्यादा आप पैसे कमा सकते, आज के समय मे बहुत ऐसे लोग है जो अपनी ब्लॉग वेबसाइट से लाखो रूपय महिने मे कमा रहे है।

जानिये कैसे ब्लॉग से पैसा कमाए जाते है?
दोस्तो मैने उपर मे केवल जिक्र किया हूं ब्लॉग क्या होता है? अब जानिए लोग बार बार बताते है ब्लॉग से पैसा कमाईये ब्लॉग से पैसा कमाईये मगर ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए जाते है संपूर्ण बाते कोई नही बताता चलिए हम बताते है दरअसल ब्लॉग से कुछ भी कमाया नही जाता ब्लॉग बस एक माध्यम है जरिया है पैसे कमाने की आपको पैसे कमाने के लिए ब्लॉग वेबसाइट बनाना आवश्यक है ही मगर पैसे कमाने के लिए गूगल एडसेंस की महा जरूरत होती है गूगल एडसेंस ही है जिसको हम अपने ब्लॉग से जोड़ देते है गूगल एडसेंस ही पैसा देता है ये आप साफ-साफ जान ले। अब आप सोच रहे होगे अब ये गूगल एडसेंस का क्या काम नही पता तो जान लिजिए गूगल एडसेंस Ad Network है अपने ब्लॉग पर गूगल एडसेंस का प्रचार लगाना पड़ता है जब कोई आपके ब्लॉग पर आएगा और प्रचार विज्ञापन पर क्लिक करेगा उसी का आपको पैसे मिलेंगे यही राज है ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए जाते है। दोस्तो अगर ब्लॉगिंग के बारे मे अधिक से अधिक जानकारी पाना चाहते है तो Primary Gyan की होम पेज पर जाए Categories Lebel के Blogging वाली File खोलकर ब्लागिंग के बारे मे अच्छे से जानकारी प्राप्त कर सकते है और यदि आप Primary Gyan पर पहली बार आये है तो Subscribe जरूर करे आपको फ्री मे मिलती रहेगी ब्लागिंग इंटरनेट से संबंधित नई-नई सभी जानकारीया।







Previous
Next Post »