गूगल एडसेंस और मीडिया डॉट नेट मे क्या अंतर है

नमस्कार दोस्तो आपका Primary Gyan पर स्वागत है हम बात करेंगे गूगल एडसेंस और मीडिया डाॅट नेट की इनमे बेहतर कौन है? गूगल एडसेंस की अप्लाई करने के लिए गूगल एडसेंस की Policy क्या कहती है और मीडिया डाॅट नेट की अप्लाई करने के लिए इनकी Policy क्या कहती है। दोस्तो संपूर्ण आर्टिकल/पोस्ट जरूर पढ़े आप भी समझ जाएंगे गूगल एडसेंस और मीडिया डॉट नेट मे क्या अंतर है-


गूगल एडसेंस और मीडिया डॉट नेट मे क्या अंतर है
जानिए गूगल एडसेंस और मीडिया डॉट नेट मे क्या अंतर है


ये भी पढिए- सब डोमेन और कस्टम डोमेन मे क्या अंतर है?
ये भी पढिए- एक सफल ब्लॉगर कैसे बने?

(1) गूगल एडसेंस:- जैसा की आप जानते है गूगल एडसेंस की अप्रूवल लेने के लिए आपके ब्लॉग/वेबसाइट मे Responsive Theme का होना आवश्यक है, About Us, Contact Us, Privacy Policy, Disclaimer का पेज होना भी आवश्यक है और 15-20 आर्टिकल/पोस्ट होना भी जरूरी होता है वो भी खूद से लिखा गया Copyright कॉन्टेन्ट तो बिल्कुल ही नही पोस्ट/आर्टिकल कम से कम एक हजार Word का हो तभी गूगल एडसेंस का अप्रूवल मिलता है और आप अपने ब्लॉग/वेबसाइट मे गूगल एडसेंस का प्रचार लगा कर कमा सकते है, अगर ब्लॉगर पर ब्लॉग/वेबसाइट सब डोमेन से कनेक्ट है तो 60 दिनो के बाद ही गूगल एडसेंस का अप्लाई करना होता है इससे पहले करने पर अप्रूवल नही मिलता है अगर जल्दी मे गूगल एडसेंस का अप्रूवल चाहिए तो कस्टम डोमेन से अपने ब्लॉग/वेबसाइट को कनेक्ट कर लेने से गूगल एडसेंस का अप्रूवल 24 Hours मे भी लिया जा सकता है। गूगल एडसेंस का अप्रूवल किसी भी भाषा मे बनी ब्लॉग वेबसाइट को आसानी से मिल जाता है मतलब हिंदी अँग्रेजी या लोकल भाषा मे ब्लॉग/वेबसाइट हो सभी को गूगल एडसेंस अप्रूवल मील जाती है।


(2) मीडिया डाॅट नेट:- Media.net Us मे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता Media.net सिर्फ English कॉन्टेन्ट वाली ब्लॉग/वेबसाइट को अप्रूवल देता है Other Language वाली ब्लॉग/वेबसाइट को अप्रूवल नही देता है। Media.net की अप्रूवल लेने के लिए ब्लॉग/वेबसाइट मे Responsive theme, About Us, Contact Us, Privacy Policy, Disclaimer का पेज होना आवश्यक है और 15-20 आर्टिकल/पोस्ट होना भी जरूरी होता है वो भी खूद से लिखा गया Copyright कॉन्टेन्ट तो बिल्कुल ही नही आर्टिकल/पोस्ट कम से कम एक हजार वर्ड हो और ब्लॉग/वेबसाइट Custom domain से कनेक्ट हो तभी Media.net का आसानी से अप्रूवल मील जाता है, Media.net से गूगल एडसेंस से ज्यादा कमाई होती है।

दोस्तो Primary Gyan पर पहली बार आये है तो सब्सक्राइब जरूर कर ले आपको मिलती रहेगी फ्री मे इंटरनेट और ब्लागिंग से संबंधित सभी जानकारीया।
Previous
Next Post »