Successful Blogger कैसे बने? जानिए 7 सबसे आसान तरीका

नमस्कार दोस्तो अगर आप भी इंटरनेट से जुड़ गये है और पहली बार अपने लिए पैसा कमाने के लिए एक ब्लॉग अकाउंट बना लिए है यदि आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक नही आ रहे है आप परेशान है Successful Blogger कैसे बने? और अपने ब्लॉग/वेबसाइट से पैसा कैसे कमाई कि जाए तो आपको परेशान होने की जरूरत नही है मै आपको कुछ ट्रिक बता रहा हू आप उस ट्रिक को फॉलो करे आप निश्चित ही Successful Blogger बन जाएगे आपके ब्लॉग पर Google, Bing-Yahoo, Yandex, सभी सर्च इंजन से अनगिनत ट्रैफिक आने लगेगा, तो चलिए बात करते है आप कौन कौन से ट्रिक फॉलो करेंगे जिससे की आप Successful Blogger बन जाएगे-

Successful Blogger कैसे बने? जानिए 7 सबसे आसान तरीका
Successful Blogger कैसे बने? जानिए 7 सबसे आसान तरीका



Successful Blogger कैसे बने? जानिए 7 आसान तरीका-
(1) डोमेन नेम:- नई ब्लॉग/वेबसाइट को अगर जल्दी रैंक कराना है तो एक टाॅप लेबल कस्टम डोमेन की जरुरत होती है एक टाॅप लेबल डोमेन खरीदकर अपने ब्लॉग से कनेक्ट जरूर कर लेना चाहिए क्योंकि ब्लॉग जल्दी रैंक करता है और ब्लॉग पर ट्रैफिक कम दिनो मे ही आनी शुरू हो जाती है।

(2) आर्टिकल पाब्लिश:- आप जब भी कोई आर्टिकल/पोस्ट लिखे तो आर्टिकल मे अच्छे से Tittle, Discription देने का प्रयास करे और आर्टिकल मे एक Image का भी इस्तेमाल करे आर्टिकल साफ-साफ लिखे कम से कम 1000 Word का लिखे।


(3) सबमिट:- अपने ब्लॉग पर एक दो आर्टिकल पोस्ट पाब्लिश करने के बाद Google, Bing-Yahoo, Yandex सारे Search Console मे आपनी ब्लॉग की Url डोमेन नेम को Verify करवाने के बाद Sitemap भी बना लेना चाहिए।

(4) उत्तर:- अगर कोई शख्स Visitors ब्लॉग के पोस्ट पर कमेंट करके प्रश्न पूछ रहे है तो जवाब जरूर दे उसकी मदद करने की कोशिश करे कई बार कुछ Visitors पोस्ट कमेंट बॉक्स मे अनाप-शनाप भी कमेंट करते है चाहे तो उस गंदी कमेंट को Hide कर सकते है या प्यार से उस Visitor से बात करते रहे एक दिन वो भी आपका दोस्त बन जाएगा, अपने ब्लॉग की ट्रैफिक बढ़ाने का ये सबसे अच्छा तरीका भी है।

(5) सोशल मीडिया:- अपने ब्लॉग पर जो भी पोस्ट लिखते है सोशल मीडिया Facebook, Twitter, Instagram, Google Plus सभी पर शेयर अवश्य करे ब्लॉग पर ट्रैफिक लाने का बहुत ही अच्छा जरीया सोशल मीडिया भी है।

(6) सब्सक्राइब बटन:- अपने ब्लॉग मे सब्सक्राइब गैजेट्स जरूर लगाए इसके फायदे ये है कि कोई भी नये Visitors आपके ब्लॉग/वेबसाइट पर आएगे यदि उस शख्स को आपकी पोस्ट/आर्टिकल पसंद आएगी तो सब्सक्राइब भी करेगा इस प्रकार आपके ब्लॉग की Visitor बन जाएगा अधिक से अधिक सब्सक्राइब होगे तो आप जब भी अपने ब्लॉग पर पोस्ट करेगे तो ये लोगो को Notification के द्वारा पता चल जाएगा और सभी सब्सक्राइबर पोस्ट पढने के लिए आपके ब्लॉग पर आ जाएगे।

(7) धैर्य:- Successful Blog बनाना है तो प्रतिदिन एक-दो पोस्ट/आर्टिकल पाब्लिश करे 10-20 पोस्ट शेयर करने के बाद ये नही सोचे मेरे ब्लॉग पर Visitors नही आ रहे है अंधाधुंध लगातार पोस्ट शेयर करते रहे Visitors जरूर आएगी कुछ दिन जब ब्लॉग पूरानी हो जाएगी इसलिए रूके नही पोस्ट पाब्लिश करते रहे। बहुत ऐसे लोग है जो पैसा कमाने के लिए ब्लॉग तो बनाते है और दस बीस पोस्ट शेयर करने के बाद रूक जाते है सोचने लगते है ब्लॉग से पैसा Visitors नही आ रहे है पैसा कमाई नही हो रहे इस चक्कर मे वो ब्लागिंग करना छोर देते है मै उन भाईयो से कहना चाहूंगा थोड़ा धैर्य रखे ब्लॉग पर Visitors जरूर आएगे पैसा भी आप बहुत ज्यादा ही कमाएंगे मगर ब्लॉग को रैंक होने मे कम से कम चार पांच महिने लग जाते है धैर्य बनाए रखे पोस्ट/आर्टिकल शेयर करते जाए।

दोस्तो Successful Blogger बनने के लिए बताए गए ट्रिक फाॅलो करेंगे और धैर्य बनाए रखेंगे तो 100% Successful Blogger बन जाएगे। अगर आप Primary Gyan पर नऐ आए है और भी ब्लॉग या इंटरनेट से संबंधित जानकारीया पाना चाहते है तो Primary Gyan को सब्सक्राइब जरूर कर ले धन्यवाद!

Previous
Next Post »