Adsense Hosted Or Non Hosted अकाउंट मे क्या अंतर है?

क्या आप जानते है Google Adsense Hosted Vs Non Hosted अकाउंट मे क्या अंतर है? नही जानते तो जानिए आखिर Google Adsense Hosted Or Non Hosted अकाउंट मे क्या अंतर है, जैसा कि आपलोग जानते होगे Online Internet पर पैसा कमाने के लिए Google Adsense अकाउंट का होना आवश्यक है Google Adsense अकाउंट पाने के लिए ब्लॉग/वेबसाइट या यूट्यूब चैनल बनाना परता है फिर Google Adsense मे अप्लाई करके Google Adsense हासिल किया जाता है, चलिए अब बात करते है आखिर Google Adsense Hosted Or Non Hosted मे क्या अंतर होता है?

Adsense Hosted Or Non Hosted अकाउंट मे क्या अंतर है
जानिए Adsense Hosted Or Non Hosted अकाउंट मे क्या अंतर है 



यहां पढे और पहले जानिए Hosted अकाउंट क्या होता है?

जैसा कि आपलोग जानते होंगे Blogspot और Youtube Google का फ्रि प्रोडक्ट है आप आसानी से फ्रि मे Blogspot पर ब्लॉग बना कर आर्टिकल के रूप मे कुछ भी शेयर कर सकते है और Youtube पर भी अपना चैनल बना कर विडियोज शेयर कर सकते है तथा पैसे कमाने के लिए Google Adsense का इस्तेमाल कर सकते है एक बात याद रखे Blogspot पर Blogspot के Domain के साथ काम करने पर और Youtube के लिए Google Adsense के रूप मे Google Adsense का Hosted Account मिलता है जो कि Google Adsense खूद 55% रूपय रखता है और Blog और Youtube Owner को 45% देता है!

अब जानिए Non Hosted अकाउंट क्या होता है?

जैसा कि आपलोग जान गये होगे Google के फ्रि प्रोडक्ट Blogspot और Youtube Chanal के लिए Google Adsense का Hosted अकाउंट मिलता है लेकिन Blogspot पर अपने ब्लॉग के लिए एक Domain जोड़ लेने के बाद Google Adsense का Non Hosted अकाउंट लिया जा सकता है मगर Youtube Chanal के लिए ऐसा बिल्कुल नही है! जिनके पास Google Adsense का Non Hosted अकाउंट है उन्हे Google Adsense 68% रूपय देते है और अपने पास 32% रखते है! 

दोस्तो यदि आप ब्लागिंग और इंटरनेट मे दिलचस्पी रखते है तो हमारा Primary Gyan Blog को सब्सक्राइब जरूर करे ताकि नयी-नयी जानकारीयो का अपडेट आपको मिलती रहे धन्यवाद जय हिंद जय भारत!!!!


Previous
Next Post »