Event Blogging Kya Hai? Event Blogging Start Kaise Kare?

यदि आप भी जानना चाहते है Event Blogging Kya Hai? Event Blogging Start Kab Kaise Kare? तो आपका हमारे ब्लॉग पर बहुत बहुत स्वागत है, इस आर्टिकल मे हम Event Blogging के बारे मे बात करेंगे दोस्तो यदि आप हमारे ब्लॉग पर नये आये है और आप इंटरनेट और ब्लागिंग मे दिलचस्पी रखते है तो हमारे ब्लॉग को जरूर सब्सक्राइब करे सब्सक्राइब करने के पैसे नही लगते है आपको यहां नई नई ब्लागिंग और इंटरनेट से संबंधित जानकारीया फ्री मे प्राप्त होती रहेगी, तो चलिए बिना समय गवाए बात करते है Event Blogging Kya Hota Hai? Event Blogging Start Kab Kaise Kare? Event ब्लागिंग से पैसे कैसे कमाते है? दोस्तो सबसे पहले Blogging क्या होता है इसके बारे मे जानना बेहद जरूरी है तभी आप Event Blogging के बारे मे समझ पाएगे यदि आपको पता है Blogging क्या होता है तो बहुत अच्छी बात है आप इस आर्टिकल मे Event Blogging के बारे मे भी आसानी से जान जाएगे, फिर भी बताता चलू Blogging क्या होता है तो संक्षेप मे जान लिजिए इंटरनेट पर अपना ब्लॉग/वेबसाइट अकाउंट बनाया जाता है और उस ब्लॉग/वेबसाइट पर अपनी अनेक प्रकार कि जानकारीया आर्टिकल के माध्यम से शेयर किया जाता है इसे हम ब्लागिंग करना ही कहते है जैसे कि मै ये आर्टिकल जो कि अभी आप पढ रहे है एक ब्लॉग पर शेयर किया गया है आप के पास भी किसी विषय नॉलेज है किसी भी क्षेत्र मे अच्छी जानकारी रखते है और लिखने की रूची है तो आप भी आसानी से इंटरनेट पर अपना ब्लॉग बनाकर आर्टिकल के माध्यम से जानकारी शेयर करके पैसे कमा सकते है, अब चलिए जानते है Event Blogging के बारे मे आखिर Event Blogging Kya Hota Hai? Event Blogging कब कैसे Start करना चाहिए और Event Blogging से पैसे कैसे कमाए जाते है?

Event Blogging Kya Hai? Event Blogging Start-Kaise-Kare?
जानिए Event Blogging Kya Hai? Event Blogging Start-Kaise-Kare?



यहां पढिए Event Blogging Kya Hota Hai?

दोस्तो Event Blogging की बात करे तो सबसे पहले ये जान लिजिए Event Blogging करने के लिए अपना ब्लॉग/वेबसाइट बनाना जरूरी है आज के समय मे लोग अपना ब्लॉग वेबसाइट www.blogger.com या Wordpress पर बनाते है शायद आप जानते होंगे, Event Blogging का मतलब है कि आपको अपने ब्लॉग वेबसाइट पर जैसे कि दिपावली, स्वतंत्रता दिवस, वैलेंटाइन डे, होली, ईद, दशहरा इत्यादी त्योहार के उपर कविता, शायरी, निबंध इत्यादी आर्टिकल के रूप मे लिख कर ब्लॉग पर शेयर करना ही Event Blogging कहा जाता है!

यहा जानिये Event Blogging कब कैसे करना चाहिए?

अगर आप वाट्सेप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, और भी Other Social Media का इस्तेमाल करते होंगे तो जानते होंगे जब भी कोई त्योहार आता है तो जैसे की मान लीजिए होली आ गई है होली त्योहार से संबंधित कविता, शायरी इत्यादि आपको Social मिडिया पर पढ़ने को मिलती होगी या Massage के द्वारा आपके भाई दोस्त अच्छी अच्छी कविता शायरी भेजती होगी अब आप ही सोचिये आखिर इतनी अच्छी अच्छी कविता, शायरी, कहानी अपने Social Media अकाउंट पर शेयर कहा से करते तो समझ लिजिए सभी लोग इतनी अच्छी कविता, शायरी नही लिख सकते वे लोग किसी ना किसी के ब्लॉग वेबसाइट पर जाते है और उन्हे जो भी कविता, शायरी, कहानी, इत्यादी अच्छा लगता है Copy करके या तो पढ कर समझ लेने के बाद ही अपने Social Media अकाउंट पर शेयर करते है और अपने दोस्तो भाईयो को Massage के माध्यम से शेयर भी करते है, चलिए अब बात करते है Event Blogging कब करना चाहिए? तो आप जान लिजिए जो लोग Blogging के क्षेत्र मे माहिर है वे लोग Event Blogging एक महिने पहले कर देते है मतलब मान के चलिए दशहरा का एक महिना समय है तो वे लोग दशहरा के उपर लिखना Start कर देते है आप तो जानते ही है भारत मे अनेक प्रकार के त्योहार आते है हर त्योहार के एक महिने पहले उसके उपर लिखना Event Blogging करने वाले लोग सही मानते है!

अब यहा जानिये Event Blogging से पैसे कैसे कमाते है?

सबसे बरी और सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि कोई भी फ्री मे समय गवाना नही चाहेगा पैसा कमाना सब चाहते है अगर Event Blogging से पैसे कमाने की बात करे तो इसमे Google Adsense Network की सहायता लिया जाता है मतलब ब्लॉग/वेबसाइट Google Adsense से लिंक होना अती आवश्यक है शायद आप Google Adsense के बारे मे अच्छी तरह जानते होंगे आज के समय मे बहुत लोग Event Blogging करके Google Adsense की सहायता से ही लाखो रूपय कमाई कर रहे है, Event Blogging मे General Blogging से बहुत ज्यादा पैसा कमाया जाता है यदि कोई एक साल मे General Blog से जितना कमाता है उतना रूपय एक महिने के अंदर ही Event Blogging मे कमा लिया जाता है! दोस्तो यदि आप ब्लागिंग से संबंधित और भी अधिक से अधिक जानकारीया चाहते है तो हमारे ब्लॉग के Categories मे जाये और बहुत सारी जानकारी प्राप्त कर सकते है धन्यवाद!!!! 

Previous
Next Post »