Admob Kya Hai? इससे पैसे कैसे कमाये जाते है?

Admob Kya Hai? इससे पैसे कैसे कमाये जाते है? जी हाँ दोस्तो आपने आनलाईन पैसा कमाने के बारे मे जरूर सुना होगा Admob के जरिए भी लाखो रूपए कमाये जाते है आज इस आर्टिकल मे Admob के विषय पर बात करेंगे यदि आप नही जानते Admob Kya Hai? इससे पैसे कैसे कमाये जाते है? तो पुरी आर्टिकल जरूर पढे और आप भी जानिये Admob कि सहायता से पैसे कैसे कमाये जाते है? यदि Admob कि बात करे तो ये बिल्कुल गूगल एडसेंस कि तरह ही काम करता है आपको शायद पता होगा आज के समय मे यूट्यूब पर चैनल बना कर या अपना ब्लॉग/वेबसाइट बना कर लोग गूगल एडसेंस कि सहायता से पैसे कमाते है यदि आप एक यूट्बर या ब्लॉगर है तो भलीभांति गुगल एडसेंस के बारे मे अच्छी तरह जानते होंगे मगर हम इस आर्टिकल मे केवल Admob के विषय पर बाते करेंगे तो चलिए जानते है Admob Kya Hai? इससे पैसे कैसे कमाये जाते है?

Admob Kya Hai? इससे पैसे कैसे कमाये जाते है?
जानिए Admob Kya Hai? इससे पैसे कैसे कमाये जाते है?



यहां पढे Admob Kya Hai?

Admob के Mobile Advertiser Company थी जिसे Omar Hamoui ने बनाया था लेकिन साल 2009-2010 मे Google ने Omar Hamoui से $750 Million देकर खरीद लिया अब यह Google का Mobile Advertisement Service है अब यह Admob के नाम से प्रचलित है और यह सभी तरह के Mobile Platform जैसे कि Android, Ios, Windows Phone, WebOS, Flash Lite और मोबाइल Web Browser पर Advertising Solution Offer करता है!

अब जानिये Admob से पैसे कमाने के तरीके

जैसा कि Google Adsense से पैसे कमाने के लिए यूट्यूब चैनल या ब्लॉग/वेबसाइट बनाना परता उसके बाद Google Adsense से यूट्यूब चैनल को Monetize करवाना होता है तथा ब्लॉग/वेबसाइट के लिये भी Google Adsense का अप्रूवल लेना होता है तभी Google Adsense का विज्ञापन यूट्यूब चैनल पर या ब्लॉग/वेबसाइट पर चलाकर Google Adsense के जरिए पैसा कमाया जाता है ठिक उसी तरह Admob भी एक विज्ञापन नेटवर्क है Admob से पैसे कमाने के लिए Application बनाना परता है उसके बाद Application को Admob से Monetize करने के बाद इसका विज्ञापन Application मे चलाकर Admob के द्वारा पैसे कमाया जाता है आपने देखा होगा Application मे विज्ञापन चलते हुए आज के समय मे छोटे छोटे बच्चे भी अपना App बना कर अच्छी खासी रूपए App से कमा रहे है यदि आप भी एक App Developer बनना चाहते है तो यूट्यूब पर अनेक चैनल है जिसपर फ्री मे App बनाना सिखाता है कुछ हि दिनो मे बहुत आसानी से App बनाना सिख सकते है और Admob के माध्यम से घर बैठे रूपय कमाई कर सकते है अंतर मे कहना चाहूंगा आप आनलाईन पैसा कमाने के बारे मे बहुत सुना होगा मगर इंटरनेट पर सबसे सही और अच्छा तीन प्लेटफार्म है जिससे टाईफटाईम तक आनलाईन पैसा कमा सकते है जैसे कि अपना यूट्यूब चैनल, ब्लाग/वेबसाइट और App Developer बनके ये सब आप पर निर्भर है, दोस्तो यदि आप हमारे ब्लॉग पर पहली बार आये है तो सब्सक्राइब जरूर करे इस ब्लॉग पर इंटरनेट और ब्लागिंग से संबंधित जानकारी शेयर कि जाती है धन्यवाद!!


Previous
Next Post »