Blog Ke Liye Adsense Approval Nahi Mila Kya Kare?

आइये जानते है Blog Ke Liye Adsense Approval नही मिलने पर क्या करना चाहिए? जी हां दोस्तो यदि आप नये ब्लागर है और आपने ब्लॉग बनाया है लेकिन आपके ब्लॉग के लिए Google Adsense कि अप्रूवल नही मिल रहा है Google Adsense आपके ब्लॉग को अप्रूवल देने से बार-बार Reject कर रहा है तो इस आर्टिकल को आप जरूर पढे आपके लिए फायदेमंद साबित होगा मै इस आर्टिकल मे बात करने वाला हूं Blog के लिए गूगल एडसेंस का अप्रूवल नही मिले तो क्या करना चाहिए? दोस्तो नये ब्लागर जब ब्लॉग बनाते है तो अन्य ब्लागर कि तरह बहुत जल्द पैसे कमाने के चक्कर मे बहुत जल्दी ब्लॉग के लिए गूगल एडसेंस मे अप्लाई कर देते है गूगल एडसेंस कि पाॅलिशी को नजरअंदाज कर देते है जिसकी वजह से गूगल एडसेंस नये ब्लागर के ब्लॉग को अप्रूवल देने से इंकार कर देता है बार-बार अप्लाई करने पर भी अप्रूव नही करता है ऐसे मे नये ब्लागर ब्लागिंग करना छोड़ देते है इस आर्टिकल मे उन सभी नये ब्लागर को कहना चाहूंगा यदि आप पैसे कमाने के लिए ब्लागिंग करना चाहते है यदि आपके ब्लॉग को गूगल एडसेंस अप्रूव नही करता है तो निराश होने कि कोई जरूरत नही आप अपने ब्लॉग के लिए अन्य विज्ञापन नेटवर्क से अप्रूवल लेकर पैसे कमा सकते है, जी हां दोस्तो गूगल एडसेंस के हि तरह बहुत से विज्ञापन नेटवर्क है जिसका अप्रूवल लेकर उस विज्ञापन नेटवर्क से पैसे कमा सकते हो, मै चार Top विज्ञापन नेटवर्क के बारे मे बता रहा हूं आप उस विज्ञापन नेटवर्क मे अप्लाई कर सकते है बहुत से ब्लागर है इस विज्ञापन नेटवर्क का विज्ञापन अपने ब्लॉग पर चलाकर अच्छा पैसा कमाई कर रहे है तो चलिए बिना समय गवाये जानते है कौन कौन सी अच्छी विज्ञापन नेटवर्क है? जिसको ब्लॉग से जोड़कर आप भी बहुत सारा पैसा कमा सकते हो- 

Blog Ke Liye Adsense Approval Nahi Mila Kya Kare?
जानिए Blog Ke Liye Adsense Approval Nahi Mila Kya Kare?

 

यहां पढ़े ब्लॉग के लिए कौन-कौन से विज्ञापन नेटवर्क कि अप्रूवल लेकर पैसे कमाया जा सकता है?

जानिए 4 Top Advertising Network For Blog

1. Media.net- 

यह एक बड़ा विज्ञापन नेटवर्क है और विश्वसनीय है इस विज्ञापन नेटवर्क को Bing, Yahoo द्वारा बनाया गया है गूगल एडसेंस के बाद सबसे ज्यादा ब्लॉग के लिए इस्तेमाल किया जाता है पैसे कमाने के लिए आसानी से अप्रूवल मिल जाता है Media.net का भी पाॅलिशी गूगल एडसेंस कि तरह मिलता-जुलता है मगर ये विज्ञापन नेटवर्क अंग्रेजी आर्टिकल वाले ब्लॉग को ही अप्रूवल देता है!

2. Infolinks Ad Network 

Infolinks एक Text Advertising Network है जिस तरह के आर्टिकल होता है ठिक उसी तरह का Texts जैसा विज्ञापन ब्लॉग पर Show होता है Infolinks का अप्रूवल ब्लॉग को आसानी से मिल जाता है, Infolinks Ad Network भरोसेमंद Ad Network है  $50 Dollar होने पर आसानी से PayPal Account मे पेमेंट ले सकते है!

3. PopAds.Net

Google Adsense कापीराइट मैटेरियल वाले ब्लॉग को अप्रूव नही करता मगर PopAds.Net विज्ञापन नेटवर्क कापीराइट मैटेरियल वाले ब्लॉग को भी अप्रूव कर देता है PopAds अकाउंट मे मात्र $5 Dollar पर ही PayPal Account मे Withdrawal कर सकते है बहुत लोग अपने ब्लॉग पर PopAds का विज्ञापन लगाकर बहुत ज्यादा पैसा कमाते है क्योंकि PopAds विज्ञापन पर ज्यादा क्लिक होता है!

4. Buy Sell Ads

यह Advertising Company थोड़ा अलग ही तरह से काम करता है इसका विज्ञापन लेने के लिए ब्लॉग पर 50000 Page views होना आवश्यक है कंपनी खूद ही आपसे संपर्क करती है तथा Views के अनुसार पैसा देती है ये कंपनी भी खासकर $ 200 डॉलर पर Payment PayPal Account मे करती है यदि आपके ब्लॉग पर पेज व्यूज अधिक है तो इस कंपनी मे अप्लाई कर सकते है!

दोस्तो यदि आप ब्लागिंग और इंटरनेट मे रूची रखते है और आनलाईन पैसा कमाना चाहते है तो हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करे नई नई जानकारीया मिलती रहेगी धन्यवाद !!!!

Previous
Next Post »

2 comments

Click here for comments
27 April 2019 at 08:06 ×

Very interesting post.this is my first time visit here. I found so many interesting stuff in your blog especially its discussion..thanks for the post!
https://www.sarkariprojects.com

Reply
avatar