Blog Banane Ke Baad Media.net Me Apply Kab Kare

नमस्कार दोस्तो इस आर्टिकल मे आपको जानने को मिलेगी ब्लॉग बनाने के बाद Media.net मे अप्लाई कब करना चाहिए? क्योंकि प्रत्येक ब्लॉगर का सपना होता है इंटरनेट पर अपना ब्लॉग बनाने के बाद जल्दी से जल्दी अपनी ब्लॉग से पैसा कमाया जाये और ये बाते सभी ब्लॉगर को पता होती है ब्लॉग से तभी पैसा कमाया जा सकता है जब किसी विज्ञापन नेटवर्क को अपने ब्लॉग से जोड़ा जाए ऐसे तो आज के समय मे विज्ञापन नेटवर्क अनेक तरह के है मगर इस आर्टिकल मे सिर्फ बात करेंगे पॉपुलर विज्ञापन नेटवर्क Media.net के बारे मे इस विज्ञापन नेटवर्क को Bing, Yahoo द्वारा बनाया गया है Media.net विज्ञापन नेटवर्क को ज्यादातर Us मे ब्लॉग/वेबसाइट से पैसे कमाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है भारत मे लोग ब्लॉग से या यूट्यूब चैनल पर Google Adsense का विज्ञापन लगाकर पैसे कमाते थे मगर अभी के समय मे भारतीय ब्लॉगर भी Media.net से अधिक से अधिक संख्या मे जुड़ने लगे है, चलिए बिना समय गवाये बात करते है यदि आप भी सोच रहे है अपना ब्लॉग/वेबसाइट बनाकर Media.net का विज्ञापन को अपने ब्लॉग/वेबसाइट चलाना और अपने ब्लॉग से Media.net के माध्यम से पैसे अधिक से अधिक पैसे कमाना तो पूरी आर्टिकल जरूर पढे और जानिये Blog Banane Ke Baad Media.net Me Apply Kab Karna Chahiye?

Blog Banane Ke Baad Media.net Me Apply Kab Kare
जानिए Blog Banane Ke Baad Media.net Me Apply Kab Kare



यहां पढ़े ब्लॉग बनाने के बाद Media.net मे अप्लाई कब करना चाहिए? निचे दिये गए बातो को फाॅलो करने पर आसानी से ब्लॉग के लिए Media.net का अप्रूवल मिल जाएगा..

(1) ब्लॉग पर Responsive Template होना आवश्यक है इसलिए किस Topic पर आर्टिकल शेयर करना है उसी के अनुसार ब्लॉग मे सुन्दर Template लगाना चाहिए?

(2) ब्लॉग पर 15 से 20 आर्टिकल 500 Word से 1000 Word तक खुद से लिखकर शेयर करना आवश्यक है कापीराइट मैटेरियल का प्रयोग बिल्कुल नही करे अन्यथा Media.net का अप्रूवल नही मिलता है, याद रखे Media.net का अप्रूवल उन्ही लोगो के ब्लॉग/वेबसाइट को मिलता है जो केवल अंग्रेज़ी मे आर्टिकल शेयर करते है Other Language को स्पोर्ट नही करता है!

(3) ब्लॉग/वेबसाइट मे About Us, Contact Us, Disclaimer, Privacy Policy का पेज बनना अति आवश्यक होता है वरना अप्रूवल नही मिल पाता है!

(4) ब्लॉग का Sitemap बनाना और डोमेन को Bing, Yahoo Search Console मे Verify कर ले तथा Google Other Search Console मे भी Verify कर लेना चाहिए!

दोस्तो बहुत ही आसान है Google Adsense का अप्रूवल लेना हो या Media.net का अप्रूवल बस बताये गए बातो को ध्यान मे रखकर Apply करेंगे तुरंत ही आपका ब्लॉग Approved कर दिया जाएगा!
Previous
Next Post »